Hot News

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Instagram Chronological Feed वापस आ गया है: सबसे Recent पोस्ट कैसे देखें | What is Instagram Chronological Feed Update

 कुछ ऐसे फीचर हैं जो सोशल मीडिया यूजर्स लंबे समय से तरस रहे हैं।

instagram-feed-update-how-to-1

उनमें से ट्वीट (Twitter) के लिए एक संपादन बटन (Edit Button) है  और दूसरा कालानुक्रमिक क्रम (Chronological Feed) में एक Instagram  फ़ीड है।

जबकि एडिट बटन का इंतजार जारी है,  इंस्टाग्राम (Instagram) ने आखिरकार कालानुक्रमिक फीड (Chronological Feed) वापस ला दी है अच्छी तरह से।

मानक एल्गोरिथम फ़ीड (Algorithm Feed) के अलावा अब दो नए सॉर्टिंग विकल्प हैं। एक को 'पसंदीदा' (Favourites)  और दूसरे को Following’ कहा जाता है।

उनके बीच स्विच करने के चरणों को जानने के लिए पढ़ें।

 

Instagram के कालानुक्रमिक फ़ीड (Chronological Feed ) को कैसे चालू करें ?

 

पसंदीदा (Favourites) जैसा कि नाम से पता चलता है, आप अधिकतम 50 खातों को चुन सकते हैं, और एक समर्पित कालानुक्रमिक फ़ीड (Chronological Feed) में उनकी पोस्ट देख सकते हैं।

instagram-feed-update-how-to

जब आप पहली बार पसंदीदा (Favourites) चुनते हैं, तो यह खातों को जोड़ने के लिए बीच में एक बड़े बटन के साथ एक खाली पृष्ठ दिखाएगा। जैसे ही आप सूची भरेंगे, उनके पोस्ट पेज पर दिखने लगेंगे।

'Following' विकल्प का चयन करने से आपके द्वारा अनुसरण की जाने वाली सभी प्रोफाइलों के पोस्ट कालानुक्रमिक क्रम (Chronological Order) में दिखाई देंगे।

जबकि इन सुविधाओं की वापसी सेक्रेड गेम्स के सीज़न दो की तुलना में बेहतर होगी, वे एक चेतावनी के साथ आते हैं। इंस्टाग्राम के लिए 'होम' डिफ़ॉल्ट सॉर्टिंग विकल्प बना रहेगा।

वास्तव में, हर बार जब आप ऐप खोलेंगे और बंद करेंगे तो सॉर्टिंग रीसेट हो जाएगी। दूसरे शब्दों में, आपको हर बार ऐप खोलने पर पसंदीदा या मैन्युअल रूप से अनुसरण करने के लिए स्विच करना होगा। इन फीचर्स को इंस्टाग्राम आईओएस ऐप (IOS App) पर रोल आउट किया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments